मंगल ग्रह को लेकर नये टीवी मिशन पर नेशनल ज्योग्राफिक

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 01:29:11 PM
The new TV on the National Geographic mission Tue planet

लंदन। मंगल ग्रह को लेकर दुनिया भर के दर्शकों के लिए नेशनल ज्योग्राफिक टीवी चैनल अगले सप्ताह से एक नये टीवी श्रृंखला को शुरू करने जा रहा है, जो अपनी तरह का एक पहला टीवी शो होगा जिसमें पटकथा पर आधारित ड्रामा के साथ वृत्तचित्र भी शामिल होगा। 

नेशनल ज्योग्राफिक चैनल की नई टीवी श्रृंखला ‘‘मार्स’’ सोमवार से शुरू होने जा रही है, जिसका उद्देश्य काल्पनिक नाटक के साथ वास्तविक जीवन की घटनाओं और साक्षात्कार के संयोजन के द्वारा टेलीविजन में कहानी कहने के नई प्रवृतियों को स्थापित करना है।

इस टीवी श्रृंखला के कार्यकारी निर्माता व ऑस्कर-विजेता फिल्म निर्माता रॉन होवार्ड ने बताया, ‘‘दर्शकों के लिए यह प्रस्ताव उन्हें जीवंत और अनुभवजन्य फिल्म निर्माण की जानकारी देगी। नेशनल ज्योग्राफिक की महत्वाकांक्षा काफी ज्यादा थी और इस चुनौती का सामना करने के लिए हम वास्तव में सम्मानित और रोमांचित महसूस कर रहे हैं।

भविष्य पर आधारित इस टीवी सीरीज की कहानी को वर्ष 2033 में सेट किया गया है, जिसमें साल 2016 के फ्लैशबैकों के माध्यम से लाल ग्रह को लेकर मानव जाति का आकर्षण को दिखाया जाएगा। 

छह भागों वाली यह सीरीज पहले मानव मंगल मिशन पर एक काल्पनिक अंतरिक्ष यात्री के दल की कहानी कहता है। नेशनल ज्याग्राफिक के नवंबर के अंक में ‘‘मंगल ग्रह’’ पर एक कवर स्टोरी निकाली गई थी और ‘मार्स आवर फ्यूचर ऑन द रेड प्लानेट’ नाम से एक किताब भी निकाली गई थी। 

दुनिया भर के 171 देशों में इस टीवी श्रृंखला का प्रसारण किया जाएगा। नेशनल ज्योग्राफिक ने अपने नये टेलीविजन सीरीज में पृथ्वी के सबसे दिचस्प लोगों के साथ दुनिया के सबसे बड़े टीईडी तकनीक-मनोरंजन-डिजाइन बातचीत का वर्णन किया है।               -एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.