ब्रिटिश संसद के निकट ‘आतंकी घटना’, पुलिस अधिकारी को चाकू मारा

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 04:17:27 AM
'Terrorist incident' near British Parliament, knife in police officer

लंदन। ब्रिटेन में संसद परिसर के निकट एक पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया गया जबकि उसके हमलावर को मार गिराया गया और स्कॉटलैंड यार्ड ने इसे ‘आतंकी घटना’ बताया है।

वहीं एक संबंधित घटनाक्रम में वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर ग्रे रंग की एक हुंदै आई 40 कार ने कई राहगीरों को कुचल दिया। इस घटना में एक महिला की मौत हो गयी। इस बाद कार पैलेस ऑफ वेस्टमिंस्टर के किनारे की लोहे की रेलिंग से टकरा गयी। इस भवन में हाउस ऑफ कामंस और लाड्र्स के साथ-साथ ऐतिहासिक बिग बेन भी है।

इस दुर्घटना में कई लोगों के घायल होने की सूचना है। साथ ही सेतु पर लोग गिरे पड़े हुए हैं। मेट्रोपोलिटन पुलिस ने ट्विटर पर जानकारी दी, ‘‘कोई अन्य सूचना मिलने तक हम इसे आतंकवादी वारदात के तौर पर देख रहे हैं।’’खबरों के अनुसार एक व्यक्ति ने मुख्य द्वार से संसद में घुसने की कोशिश की और पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया। वहां मौजूद अधिकारियों ने उसे चेतावनी दी जिसके बाद कई राउंड की गोलियां चलीं। बाद में इस कथित हमलावर को चादर में लपेटकर देखा गया जिससे उसके मरने का अंदाजा लगता है।

संसद के निकट गोलीबारी भी हुई और इस दौरान ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे को कार में ले जाते देखा गया। डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि प्रधानमंत्री ‘सुरक्षित’ हैं। पार्लियामेंट स्क्वायर में आपात सेवा के हेलीकॉप्टर उतरते दिखाई दिए। इस इलाकों को घेर लिया गया है और यातायात बंद कर दिया गया है। यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है कि हमले में कितने लोग शामिल थे।

हाउस ऑफ कॉमंस के नेता डेविड लिडिंगटनप ने कहा कि पुलिस ने कथित हमलावर को मार गिराया है। इसके बाद उन्होंने सत्र स्थगित कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया गया है और कथित हमलावर को पुलिस बल ने मार गिराया है। हताहतों को ले जाने के लिए फिलहाल मौके पर एयर एंबुलेंस मौजूद हैं।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.