पेरिस में आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी की हुई मौत, आईएस ने ली जिम्मेदारी

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 08:14:12 AM
Terrorist attacks in Paris, death of a policeman, IS responsibility liability

आतंकी संगठन आईएस ने पेरिस में आतंकी हमले को अंजाम दिया है। देर रात हुए इस हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई, वहीं, दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस ने ली है। बता दें कि फ्रांस में रविवार को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं।

पेरिस के कैंप्स एलिसी इलाके में हुई गोलीबारी में एक हमलावर को पुलिस ने मार गिराया है। पेरिस पुलिस की प्रवक्ता जॉना प्रीमेवर्ट के मुताबिक हमलावर ने फ्रेंकलिन रोजवेल्ट सबवे स्टेशन के बाहर खड़े पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया।

पुलिस ने यह घटना एक हमलावर द्वारा अंजाम दिए जाने की जानकारी दी है। इस आतंकी घटना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में लेकर सील कर दिया है। वहीं, पर्यटकों को वापस होटल जाने के आदेश दिए गए हैं।

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसुवा ओलांद ने घटना में मारे गए पुलिसकर्मी के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने कहा कि वह यह मानने को तैयार हैं कि पेरिस में हुई गोलीबारी एक ऐक्ट ऑफ टेररेजम था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.