अफगानिस्तान में आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, 140 सैनिकों की हुई मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

Samachar Jagat | Sunday, 23 Apr 2017 08:42:48 AM
Terrorist attack on Army camp in Afghanistan,140 soldiers died,PM Modi expressed sadness

काबुल। अफगानिस्तान के उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ के पास सेना के एक ठिकाने पर हुए तालिबानी हमले में मरने वाले सैनिकों की संख्या बढ़कर 140 तक पहुंच गई है। इस हमले में दर्जनों सैनिक घायल भी हुए है।

पुलिस के मुताबिक यह हमला उस समय हुआ जब मस्जिद में नमाज पढ़ रहे और पास ही खाना खा रहे सैनिकों पर ग्रेनेड लांचर और मशीनगनों से अंधाधुंध फायरिंग की गई। फायरिंग सेना की वर्दी में आए आतंकियों ने की थी।

पीएम मोदी ने की हमले की निंदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस आतंकवादी हमले की निंदा की है। मोदी ने ट्वीट किया, मैं मजार-ए-शरीफ में हुए कायरना आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। हम इस हमले में अपने प्रियजन को खोने वाले परिवारों के लिए प्रार्थना करते हैं और उनके प्रति संवेदनाएं प्रकट करते हैं।

वहीं तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने बयान जारी करके इस हमले को उत्तरी अफगानिस्तान में हुई अपने नेताओं की हत्याओं का बदला बताया है।

वही नाटो ने हमले की निंदा की है और कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वह अफगान सहयोगियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। अफगानिस्तान की धरती से आतंकवाद खत्म करने के प्रयास पूरी ताकत से जारी रखे जाएंगे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.