लंदन में आतंकी हमला, 7 लोगों की हुई मौत, ISIS ने ली जिम्मेदारी

Samachar Jagat | Sunday, 04 Jun 2017 08:26:05 AM
Terrorist attack in London 7 dead ISIS responsibility

ब्रिटेन को एक बार फिर से आतंकियों ने अपना निशाना बनाया है। इससे पहले आतंकियों ने मैनचेस्टर भी आतंकी हमले को अंजाम दिया था, जिसमे कई लोग मारे गए थे और कई लोग घायल भी हुए थे। एक बार फिर से आतंकियों ने लंदन में एक ही समय में 3 घटनाओं को अंजाम दिया है जिसमें 7 लोग मारे गए है। 

23 मई को भी एक बजे रात को मैनचेस्टर में एरीना के एक म्यूजिक कंसर्ट पर आत्मघाती आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 19 लोगों की मौत हुई थी और 60 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

इसी बीच खबरें आ रही हैं कि आतंकी संगठन आईएसआईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है। वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 हमलावरों को भी मार गिराया है। इंग्लैंड की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने मैनचेस्टर हमले के बाद ही घोषणा की थी कि लंदन में कुछ और आतंकी हमले हो सकते हैं। इस घोषणा के बाद पूरे ब्रिटेन में सुरक्षा इंतजाम चाक चौबंद कर दिए थे।

आपकों बता दे की हमला ऐसे मौके पर हुआ है जब इंग्लैंड में क्रिकेट की चैंपियंस ट्रॉफी मुकाबलों का आयोजन किया जा रहा है और यहां बड़ी संख्या में दूसरे देशों के लोग पहुंचे हैं। 

हमला लंदन के सेंट्रल इलाके में स्थित चर्चित लंदन ब्रिज पर हुआ एक कार ने फुटपाथ पर चल रहे लोगों को रौंद दिया। इस घटना में पांच लोग घायल हो गए। वहीं दूसरी घटना बरो मार्केट में हुई जहां हमलावरों ने चाकू से लोगों पर हमला बोल दिया। इस घटना में एक की मौत हो गई। तीसरी घटना बकसोल में हुई है। घटना स्थल पर भारी पुलिस बल पहुंच चुका हैं। माना जा रहा है कि इस हमले में कम से कम 7 लोग मारे गए हैं।  
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.