तालिबान से जुड़े पुलिसकर्मी ने 11 सहकर्मियों की हत्या की

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 11:14:18 PM
Taliban-linked policeman killed 11 colleagues

कंधार। एपी अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंद प्रांत में एक जांच चौकी पर तालिबान से जुड़े एक पुलिसकर्मी ने अपने सहकर्मियों पर गोलियां चला दी, जिसमें कम से कम 11 पुलिस अधिकारियों की मौत हो गयी। यह घटना कल रात की है जब इस प्रांत की राजधानी लश्कर गाह में पुलिसकर्मी अपनी-अपनी बैरक में सो रहे थे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जांच चौकी के चारों ओर सभी पुलिसकर्मी खून से लथपथ पड़े थे। उनमें में कई को काफी नजदीक से गोली मारी गयी। यह हमला अफगान पुलिस के लिए एक बड़ा आघात है।

एक प्रांतीय अधिकारी ने एएफपी से कहा, ‘‘तालिबान से जुड़े एक पुलिसकर्मी ने अपने 11 सहकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी। उसके बाद वो सभी हथियार और गोला बारद लेकर फरार हो गया।’’ पुलिस ने तालिबान घुसपैठिये को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान चलाया।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने एएफपी को बताया कि लश्कर गाह के एक अस्पताल में 11 पुलिसकर्मियों के शव मिले हैं। अफीम से बर्बाद इस प्रांत के बड़े हिस्से को नियंत्रित करने वाले तालिबानी आतंकवादियों ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी ली है।

गत वर्ष सितंबर में इसी तरह की घटना में दो अफगान सैनिकों ने उत्तरी कुंदुज प्रांत में कम से कम 12 सैनिकों की हत्या कर दी थी। दोनों सैनिकों के तालिबान से संबंध रखने का संदेह था। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.