सीरिया का लापता विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, पायलट घायल

Samachar Jagat | Sunday, 05 Mar 2017 03:15:27 PM
Syria was the missing aircraft crashed pilot injured

इस्तांबुल। सीरियाई सेना का लापता हुआ एक लड़ाकू विमान तुर्की सीमा के पास आज दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान का पायलट अपनी जान बचाकर विमान से बाहर निकल गया। दुर्घटना के बाद तुर्की के बचाव दल की ओर से चलाए गए अभियान में विमान के पायलट को ढूंढ लिया गया। घायल पायलट को हताय क्षेत्र के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल की एक प्रवक्ता ने आज इस बात की जानकारी दी। 

डोगन समाचार एजेंसी ने बताया कि बचाव दल ने पायलट को विमान के मलबे से 40 किलोमीटर दूर घायल पाया। घायल पायलट को सबसे पहले सेना के जेंडरमेरई अड्डे ले जाया गया जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल की प्रवक्ता ने इस विषय में अधिक जानकारी देने से इंकार कर दिया है। 

सीरिया के सरकारी टेलीविजन ने सेना के सूत्रों के हवाले से इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि कल एक अभियान के दौरान वायु सेना के एक विमान का नियंत्रण कक्ष से संपर्क टूट गया था। 

सरकारी टेलीविजन ने विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों के बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी है। यह भी पता नहीं चल सका है कि विमान पर किसी किस्म का हमला हुआ था या वह किसी तकनीकी खराबी का शिकार हुआ। 

हालांकि तुर्की के विद्रोही संगठन अहरार अल शाम ने कहा कि विद्रोहियों ने तुर्की की सीमा के नजदीक इदलिब में सीरियाई मिग 21 को निशाना बनाकर गोलीबारी की है। विद्रोही संगठन ने एक ऑनलाइन वीडियो पोस्ट किया है जिसमें लड़ाकू विमान को निशाना बनाते हुए दिखाया गया है।

अहरार अल शाम ने कहा कि विद्रोहियों की गोलीबारी के बावजूद विमान उड़ान भर रहा था इसलिए शायद वह सीरिया के लटाकिया प्रांत में तुर्कमेन पहाड़ में गिर गया होगा। हालांकि तुर्की के प्रधानमंत्री बिनाली यिल्दरिम ने इससे पहले कहा था कि तुर्की-सीरिया की सीमा के पास लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.