सीरिया में गठबंधन बलों के हमले में 35 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Friday, 26 May 2017 10:22:14 AM
Syria coalition forces attack 35 people dead

दमिश्क। सीरिया के उत्तरी प्रांत दीर अल जोर में अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन बलों के हमले में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई। ब्रिटेन के मानवाधिकार संगठन‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्युमन राइट््स’ने बताया कि प्रांत के मायादीन शहर में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कब्जे वाले क्षेत्रों में कल किए गए हवाई हमलों में कम से कम 35 लोग मारे गए।

इससे एक दिन पहले संगठन ने बताया था कि आईएस के गढ़ उत्तरी शहर रक्का में अमेरिका के नेतृत्व वाले हमलों में 16 लोग मारे गये हैं। इन हमलों के कुछ ही घंटों पहले रक्का के ग्रामीण इलाके में एक खदान में विस्फोट हो जाने से 15 लोग मारे गये थे।

रक्का और दीर अल जोर अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन बलों के निशाने पर रहे हैं। अमेरिका रक्का के ग्रामीण इलाकों और दीर अल जोर के पास के क्षेत्रों में आईएस से लड़ाई में कुर्द लड़ाकों के नेतृत्व वाले सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्स को समर्थन दे रहा है। इन दिनों अमेरिका नीत हमले तेज किए जाने के कारण आतंकवादियों के साथ बड़ी संख्या में आम लोग भी मारे जा रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.