पाकिस्तान के पेशावर में संदिग्ध अमेरिकी ड्रोन हमले में सात की मौत : अधिकारी

Samachar Jagat | Friday, 28 Apr 2017 01:16:01 AM
Suspected US drone kills seven in NW Pakistan says Officials

पेशावर। अफगानिस्तान की सीमा से लगे पाकिस्तान के दूरदराज के कबाइली इलाके में एक घर पर हुए संदिग्ध अमेरिकी ड्रोन हमले में कम से कम सात आतंकवादी मारे गए। पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी।

घटना की पुष्टि होने पर यह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन के अधीन किया गया दूसरा ड्रोन हमला होगा।

हाल के समय में पाकिस्तान में ड्रोन का इस्तेमाल कम हो गया है जहां वे मानवाधिकारों एवं संप्रभुता संबंधी चिंताओं को लेकर बेहद विवादित साबित हुए हैं।

संदिग्ध हमला कल उत्तर वजीरिस्तान के लवारा मंडी इलाके में हुआ जहां पाकिस्तान देश में ही पनपे इस्लामी आतंकवाद से डेढ़ दशक से ज्यादा समय से जूझ रहा है।
एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें उत्तर वजीरिस्तान से एक ड्रोन हमले की रिपोर्ट मिली है जिसमेंं करीब सात आतंकवादी मारे गए।’’

स्थानीय खुफिया अधिकारियों ने कहा कि लवारा मंडी इलाके के एक घर पर दो मिसाइलों से हमला किया गया। इससे पहले इलाके में ड्रोन देखे गए थे। ऐसा माना जा रहा है कि आतंकी समूह तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान इस घर का इस्तेमाल कर रहा था।

एक खुफिया अधिकारी ने पहचान उजागर ना करने के अनुरोध के साथ कहा, ‘‘मरने वालों में दो आतंकी कमांंडर - अब्दुल रहमान और अख्तर मोहम्मद शामिल हैं।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.