सुषमा स्वराज ने कंसास गोलीबारी प्रकरण में घायल व्यक्ति की प्रशंसा की

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 11:00:09 PM
Sushma Swaraj Kansas admired person injured in the shooting case

ह्यूस्टन। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कंसास में गोलीबारी के एक मामले में हस्तक्षेप करते हुए घायल हुए 24 वर्षीय इयान ग्रिलाट को व्यक्तिगत संदेश भेजा और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इसी घटना में एक भारतीय इंजीनियर की मौत हुई थी।

ह्यूस्टन में भारतीय महावाणिज्यदूत अनुपम राय ने कल कंसास अस्पताल विश्वविद्यालय में कल ग्रिलाट और उनके परिजन से मुलाकात की और उन्हें सुषमा का संदेश सौंपा। ‘केएसएचबी टीवी’ ने खबर दी कि राय ने मंत्री और भारत की जनता की तरफ से ग्रिलाट को बधाई देते हुए कहा, ‘‘भारत इयान ग्रिलाट की बहादुरी को सलाम करता है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए शुभकामनाएं।’’

ग्रिलाट को मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी मिली थी। राय ने कहा कि सुषमा स्वराज के 73 लाख फालोअर हैं जिन्होंने भी अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘आपको जब भी जरूरत होगी, हम आपके साथ खड़े होंगे।’’ इस पर ग्रिलाट ने प्रतिक्रिया दी, ‘‘मैं आप सभी से मिलने के लिए आशान्वित हूं।’’ कंसास स्वास्थ्य प्रणाली विश्वविद्यालय की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि ग्रिलाट और उनका परिवार उनके यात्रा के लिए समर्थ होने पर भारत आने के लिए आमंत्रित है।

पिछले सप्ताह ग्रिलाट के हाथ में उस समय गोली लग गई थी जब 51 वर्षीय अमेरिकी वरिष्ठ नौसैन्य कर्मी एडम पुरिंटन ने दो भारतीय पीडि़तों पर नस्लीय टिप्पणियां करते हुए गोली चलाई थी। इस घटना में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला 32 की मौत हो गई थी जबकि एक अन्य भारतीय तथा उनका सहयोगी आलोक मदासानी गंभीर रूप से घायल हुए थे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.