चीन में धुंध की वजह हुए हादसों में नौ लोगों की मौत, 43 घायल

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 04:42:24 AM
Smog blankets China: 9 killed, 43 injured

बीजिंग। चीन में कई शहरों पर धुंध की चादर फैलने के साथ शंघाई में एक एक्सप्रेस वे पर हुए कई सडक़ हादसों में आज कम से कम नौ लोग मारे गए और 43 अन्य घायल हो गए। धुंध के कारण कई वाहन आपस में टकरा गए ।

सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ के मुताबिक, धुंध के कारण पुडोंग न्यू एरिया में एस32 एक्सप्रेस वे पर कई सडक़ हादसे हुए। एक मामले में टैंकर और मिनीबस में टक्कर के कारण दो लोगों की मौत हो गई। दूसरा हादसा एक्सप्रेसवे पर तीन किलोमीटर दूर हुआ जिसमें दो भारी वाहनों ने एक वैन को टक्कर मार दिया जिससे पांच लोगों की मौत हो गई। अस्पताल में दो और लोगों की मौत हो गई।

अब तक पुडोंग, झोउपू और शुगूआंग शहरों में अस्पतालों में 43 लोगों को भर्ती कराया गया।

शंघाई के मौसम केंद्र ने सुबह छह बजे भारी धुंध का ऑरेंज अलर्ट जारी किया जो चीन के मौसम संबंधी चेतावनी प्रणाली का दूसरा सर्वोच्च स्तर है। ऑरेंज अलर्ट का मतलब है अगले छह घंटे तक 200 मीटर से भी कम की दृश्यता वाला धुंध बना रहेगा।

इसी बीच चीन में भीषण धुंध का प्रकोप बना रहा। देश के उत्तरपूर्वी और उत्तरी हिस्से में धुंध की चादर बनी हुई है जिसने देश के दस प्रतिशत जमीनी हिस्से को प्रभावित किया है।

अत्यधिक प्रदूषण के लिए 39 उद्यमों और गांवों में बड़े स्तर पर पराली को जलाए जाने को धुंध पैदा होने का कारण समझा जा रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.