सिंगापुर में मंदिर प्रतिष्ठापन के दौरान दिखा धार्मिक सौहार्द

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 02:37:09 PM
showed religious During harmony temple in Singapore

सिंगापुर। सिंगापुर में एक हिंदू मंदिर के प्रतिष्ठापन के दौरान विभिन्न समुदायों के बीच धार्मिक सौहार्द देखने को मिला। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कई समूहों ने इस समारोह को सफल बनाने में अपना योगदान दिया। इस प्रतिष्ठापन समारोह मेें करीब 20,000 श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। 

मंदिर के नजदीक स्थित चर्च ने रविवार को होने वाली अपनी सेवा का आयोजन शनिवार की शाम को ही कर लिया और उसने अपना कार पार्क स्थान एंबुलेंस और पुलिस सहित आपातकालीन सेवाओं के लिए उपलब्ध कराया। 

स्ट्रेट टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक एक कॉफी शॉप ने शिव दुर्गा मंदिर के प्रतिष्ठापन समारोह के सम्मान में शराब की बिक्री बंद कर दी। महाकरूणा बुद्धिस्ट सोसाइटी के स्वंयसेवकों ने श्रद्धालुओं के बीच नाश्ता, पानी और शीतल पेय वितरित किए। समारोह में शरीक हुए गृह एवं कानून मंत्री के शंमुगम ने कहा, सिंगापुर के मायने ही जातीय और धामिक सौहार्द से है, उसका रूप यहां देखने को मिला।

उन्होंने कहा कि यह कुछ ऐसा है जिसे सराहा जाना चाहिए। यह मंदिर पोटोंग पासिर हाउसिंग स्टेट में स्थित है। इसके नवीनीकरण पर 2.7 मिलियन सिंगापुर डॉलर खर्च किए गए हैं। दो साल के नवनिर्माण के बाद मंदिर में एक साथ 500 श्रद्धालु पूजा कर सकेंगे, पहले इसकी क्षमता 300 थी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.