1,300 प्रवासी सिसिली पहुंचे

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2017 08:58:39 AM
Saved nearly 1300 migrants arrived in Sicily in a week

कैटानिया । पिछले एक सप्ताह में भूमध्य सागर को पार कर रहे करीब 1300 शरणार्थियों को बचाव नौकाओं द्वारा द्वीप समूह सिसिली में लाया गया। सिसिली भूमध्य सागर का सबसे बड़ा द्वीप है जो इटली प्रायद्वीप से मेसीना जलमडरूमध्य के द्वारा अलग होता है। यह इटली का स्वायत्त क्षेत्र है। इटली के तटरक्षक बल ने कहा कि बचाए गए  लोगों में एक 16 वर्षीय लडक़े की मौत हो गई  है1

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष इटली में रिकार्डतोड़ गति से शरणार्थियों का आना हुआ है। इनमें से बहुत से लोग उत्तरी अफ्रीका के हैं। तटरक्षक बल ने बयान में बताया कि करीब 500 शरणार्थियों का एक दल सिसिली की ओर अग्रसर है और एक दो दिनों में यहां पहुंच जाएगा।

शरणार्थियों के बचाव में कार्यरत सक्रिय दल ने कहा कि पांच व्यक्तियों की सागर में डूबने से मौत हो गयी है लेकिन तट रक्षक बल ने इस बारे में पुष्टि नहीं की है। बचाव नौका के कमांडर जोर्गन बर्ग ने कहा, हमने सभी शरणार्थियों को सुरक्षित बचा लिया है लेकिन दुर्भाग्य से एक नाबालिग की मौत हो गईं ।  प्रवासन के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठन के अनुसार दो मार्च तक लगभग 487 शरणार्थियों की भूमध्य सागर में डूबने से मौत हो चुकी है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.