सऊदी के स्कूलों में गैर-इस्लामिक छुट्टी बैन

Samachar Jagat | Friday, 09 Dec 2016 03:32:14 PM
Saudi non-Islamic holiday ban in schools

सऊदी अरब। सऊदी अरब में चलने वाले इंटरनैशनल स्कूल अब क्रिसमस और न्यू ईयर जैसे मौकों पर बंद नहीं होंगे। स्थानीय मीडिया के मुताबिक सऊदी शिक्षा मंत्रालय ने इंटरनैशनल स्कूलों को चेतावनी दी है कि वे गैर-इस्लामिक पर्व, त्यौहार की छुट्टी नहीं देंगे।

इस बैन के तहत उन स्कूलों को भी शामिल किया गया है जो गैर-इस्लामिक पर्व-त्यौहारों की छुट्टियों के आने पर परीक्षा की तारीख में बदलाव कर रहे हैं। आमतौर पर क्रिसमस, न्यू ईयर के मौकों पर सऊदी के इंटरनैशनल स्कूलों में छुट्टी रहती है, अगर इस दौरान कोई परीक्षा होनी हो तो उसकी तारीख बदल दी जाती है। 

मंत्रालय ने सभी स्कूलों को सख्त चेतावनी दी है कि वे परीक्षा और छुट्टियों के लिए एेकडेमिक कैलेंडर को ही फॉलो करेंगे।मंत्रालय ने कहा है कि अगर कोई स्कूल इसके खिलाफ जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यहां तक की स्कूल का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है। सऊदी अरब सुन्नी मुस्लिम बहुल देश है जहां इस्लामिक कानून चलता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.