दक्षिण कोरिया में प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति पार्क की गिरफ्तारी की मांग की

Samachar Jagat | Sunday, 12 Mar 2017 09:40:01 AM
S Korea protesters demand impeached president Park's arrest

सोल। पूर्व राष्ट्रपति और दक्षिण कोरियाई नेता पार्क ग्यून हे के खिलाफ महाभियोग को संविधान अदालत में सही ठहराए जाने के एक दिन प्रदर्शनकारियों ने राजधानी सोल की सडक़ों पर उतरकर उनकी गिरफ्तारी की मांग की। इस दौरान पार्क राष्ट्रपति आवास ‘ब्लू हाउस’ में थीं।

पूर्व राष्ट्रपति ने कल से कोई टिप्पणी नहीं की है जब देश की संविधान अदालत ने सर्वसम्मति से भ्रष्टाचार के एक मामले में उनके महाभियोग के संसद के फैसले को बरकरार रखा।

दंगा नियंत्रण पुलिस के हजारों सदस्यों को तैनात किया गया क्योंकि करीब 50 हजार पार्क विरोधी प्रदर्शनकारियों ने फैसले पर जश्न मनाया।

प्रदर्शनकारियों ने नारे लगाए, ‘‘जनता जीत गई, पार्क को गिरफ्तार करो।’’

उधर, करीब 20 हजार नाराज पार्क समर्थक प्रदर्शनकारियों ने झंड़ा फहराते हुए सिटी हाल के पास रैली निकाली और इस फैसले की समीक्षा की मांग की। पुलिस ने दोनों तरह के प्रदर्शनों को अलग रखने के लिए अवरोधक लगाए हैं।

संविधान अदालत के पास पार्क समर्थक समर्थकों और दंगा नियंत्रण पुलिस के बीच झड़प में कल घायल हुए तीसरे व्यक्ति की आज अस्पताल में मौत हो गई। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.