सीरिया में रूसी हेलीकॉप्टर आपात स्थिति में उतरा

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 09:23:11 AM
Russian helicopter emergency landing in Syria

बेरूत। सीरिया में पलमाइरा शहर के निकट एक रूसी हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में उतारा गया और उतारे जाने के बाद उस पर गोलीबारी हुई लेकिन चालक दल के सदस्य हेमइमिम हवाई अड्डे पर सुरक्षित लौट आये। रूसी संवाद समितियों ने रूसी रक्षा मंत्रालय के हवाले से यह जानकारी दी।

रूस के संघर्षविराम से पहले सीरियाई विद्रोहियों ने अलेप्पो पर हमले का नया चरण शुरू किया

हालांकि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से संबंद्ध एक समाचार एजेंसी ‘अमाक’ ने कहा कि मध्य सीरिया के पूर्वी होम्स प्रांत में एक ग्रामीण इलाके हुवेसिस में एक रॉकेट हमले में रूसी सेना के हेलीकॉप्टर को नष्ट कर दिया गया।

सीरियाई सरकारी संवाद समिति सना ने रूसी रक्षा मंत्रालय के हवाले से बताया कि पलमाइरा के निकट एक रूसी हेलीकॉप्टर और उसके चालक दल के सदस्य आग की चपेट में आ गये।

इंटरफैक्स समाचार एजेंसी ने रूसी रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि हेलीकॉप्टर को नुकसान पहुंचा है। चालक दल के सदस्य हालांकि सुरक्षित है और वे हेमइमिम हवाई अड्डे पहुंच गये है।

पेरिस जलवायु समझौता लागू

एक अधिकारी ने बताया कि हेलीकॉप्टर से पलमाइरा से उत्तरपश्चिम में 40 किलोमीटर दूर राहत साम्रगी ले जाई जा रही थी। इस बीच सीरियाई मानवाधिकार संगठन ने कहा कि हुवेसिस क्षेत्र में उतरते समय एक हेलीकॉप्टर आग की चपेट में आ गया।           -एजेंसी

 

Read More: 

पासपोर्ट, लाइसेंस बनवाने के लिए देना होगा ज्यादा शुल्क

इस गांव में इंसानो से ज्यादा दिखते है गुड्डे गुड़िया 

जानिये - लौकी के जुस के यह सेहतमंद फायदे



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.