रूस के संघर्षविराम से पहले सीरियाई विद्रोहियों ने अलेप्पो पर हमले का नया चरण शुरू किया

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 08:51:22 AM
Russia Syrian rebels before the ceasefire began a new phase of the assault on Aleppo

अलेप्पो सीरिया।  सीरियाई विद्रोहियों ने रूस द्वारा घोषित किए गए संक्षिप्त संघर्षविराम के आरंभ होने से कुछ ही समय पहले शासन के कब्जे वाले पूर्वी अलेप्पो में सरकार की घेरेबंदी को तोडऩे की कोशिश के तहत हमले का नया चरण शुरू किया। 

यह भी पढ़े : पेरिस जलवायु समझौता लागू

सरकारी मीडिया ने कल बताया कि दोहरे कार बम विस्फोट के बाद शुरू हुए हमले के पश्चात शासन के नियंत्रण वाले पड़ोसी क्षेत्रों में विद्रोहियों के रॉकेट हमले और गोलीबारी में कम से कम 12 लोग मारे गए। विद्रोही तीन महीने पुरानी घेरेबंदी रोकने के लिए करीब एक सप्ताह से कोशिश कर रहे हैं लेकिन अभी तक वे अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके हैं।विद्रोही लड़ाके अबु हमजा ने ‘एएफपी’ को बताया कि कई निकटवर्ती क्षेत्रों में ‘‘हमने घेरेबंदी तोडऩे के लिए हमारी लड़ाई का दूसरा चरण शुरू किया है।’’

यह भी पढ़े :  लीबिया तट के पास 240 शरणार्थियों के डूबने की आशंका

पूर्वी अलेप्पो शहर के 2,50,000 से अधिक निवासियों को जुलाई के बाद से कोई मदद नहीं मिल पाई है और वस्तुओं की कमी होने एवं कीमतें बढऩे की रिपोर्ट मिली हैं।
सीरिया की सरकारी संवाद समिति ‘सना’ ने बताया कि विद्रोहियों के हमले में कल कम से कम 12 लोग मारे गए और 200 से अधिक लोग घायल हो गए।  इस बीच सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि हमले में चार बच्चे सहित कुल 15 लोग मारे गए हैं और इसके साथ ही विद्रोहियों के हमले में शुक्रवार के बाद से 23 बच्चों समेत 69 लोगों की मौत हो गई है।  (एजेंसी)

read more

पासपोर्ट, लाइसेंस बनवाने के लिए देना होगा ज्यादा शुल्क

इस गांव में इंसानो से ज्यादा दिखते है गुड्डे गुड़िया 

जानिये - लौकी के जुस के यह सेहतमंद फायदे



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.