प्रवासियों की सूची से अंतरराष्ट्रीय छात्रों को हटाएं : लार्ड बिलीमोरिया

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 09:23:15 PM
Remove International students from Immigrant list says Lord Bilimoria

लंदन। प्रमुख एनआरआई उद्यमी लार्ड करन बिलीमोरिया ने कहा है कि ब्रिटिश सरकार को भारत सहित अंतरराष्ट्रीय छात्रों को प्रवासियों की सूची से हटा कर उनका स्वागत करने का संदेश देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय छात्रों के प्रति सरकार के रुख पर...हम शुद्ध प्रवासी आंकड़ों में अंतरराष्ट्रीय छात्रों को प्रवासियों के रूप में श्रेणीबद्ध करना जारी रखेंगे लेकिन यह विधेयक इन सभी का एक बार में हल करने का एक अवसर है।

कैम्ब्रिज जज बिजनेस स्कूल के सलाहकार बोर्ड के चेयर और बर्मिंघम विश्वविद्यालय के चेयर बिलीमोरिया ने कहा कि मुझे आशा है कि हम इसका हल कर लेंगे और सूची से अंतरराष्ट्रीय छात्रों को हटा कर संकेत देंगे कि हम उनका स्वागत करते हैं।

यूके काउंसिल फॉर इंटरनेशनल स्टूडेंट्स अफेयर्स के अध्यक्ष बिलीमोरिया ने मंगलवार को हाउस ऑफ लार्ड्स में हायर एजुकेशन एंड रिसर्च बिल पर एक चर्चा में कहा कि 2010 के बाद से भारत से ब्रिटेन आने वाले छात्रों की संख्या में 50 फीसदी कमी आई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.