विद्रोहियों के कब्जे वाले अलेप्पो एवं उत्तरी सीरिया में बम हमले, 54 की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 09:02:25 AM
Rebel-held Aleppo and northern Syria bombing

बेरूत। विद्रोहियों के कब्जे वाले पूर्वी अलेप्पो में लगातार दूसरे दिन की गई बमबारी की गई। उत्तरी सीरिया में किए गए हवाई हमलों और गोलाबारी में कम से कम 54 लोगों की मौत हो गई।

सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद के अहम सहयोगी रूस की ओर से विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाकों में लंबे समय से प्रत्याशित हमलों के तहत ये हमले किए गए।

यह बमबारी अलेप्पो के उन पड़ोसी इलाकों में की गई। इसके अलावा आस पास के ग्रामीण इलाकों और विद्रोहियों के कब्जे वाले इदलिब में भी बम फेंके गए।

रूस ने कहा कि उसने इस्लामिक स्टेट समूह एवं अलकायदा से संबद्ध सीरिया के संगठनों के आतंकवादियों को खदेडऩे के लिए केवल इदलिब और होम्स में हवाई हमले किए लेकिन सीरियाई युद्धक विमानों ने विद्रोहियों के कब्जे वाले अलेप्पो के उन जिलों में हमले किए जहां करीब 2,75,000 लोग रहते हैं।

निवासियों ने कहा कि हवाई हमलों में कल तेजी आई। सीरिया के सिविल डिफेंस ने कम से कम 150 जगह पर हमले दर्ज किए जो मंगलवार को अलेप्पो में किए गए हमलों की संख्या के दोगुने से भी ज्यादा हैं।

पूर्वी अलेप्पो में अब भी सेवाएं दे रहे एक मात्र बाल चिकित्सा अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि हमलों के दौरान करीब 50 मरीजों एवं कर्मियों ने भूमिगत तल में करीब दो घंटे तक शरण ली। 

हातेम ने कहा, ‘यह भयभीत करने वाला था।’ उन्होंने सरकार के कब्जे वाले इलाकों में रह रहे अपने परिवार के सदस्यों की सुरक्षा के डर से अपना केवल प्रथम नाम बताया। उन्होंने बताया कि उन्होंने 20 से अधिक मिसाइलें गिनीं और कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।                                 -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.