पुतिन ने खुद करवाई थी हैकिंग, ट्रंप को भी थी जानकारी

Samachar Jagat | Friday, 16 Dec 2016 07:37:01 AM
Putin oversaw a hacking Trump was the information

वॉशिंगटन। अमेरिकी खुफिया एजेंसी के आधिकारिक लोगो मानना है कि अमेरिकी चुनाव अभियान के दौरान हुई हैकिंग में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन निजी तौर पर शामिल थे। खबरों के मुताबिक पुतिन ने खुद निर्देश दिए थे कि हैकिंग को कैसे अंजाम देना है और इसे कैसे इस्तेमाल करना है।एक न्यूज रिपोर्ट के  मुताबिक दो सीनियर ऑफिसर ने यह बात मानी है कि पुतिन ने हिलेरी के खिलाफ अमेरिकी चुनाव अभियान दौरान हैकिंग में भूमिका निभाई थी। जिम्मेदारी अधिकारियों को काफी खोजबीन करने के बाद पूरा भरोसा है कि पुतिन हैकिंग में शामिल थे।

उधर, इस मामले में व्हाइट हाउस को इस बात के भी संकेत मिले हैं कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी अपनी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के सर्वर की हैकिंग में रूसी संलिप्तता की जानकारी थी।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने संवाददाताओं को बताया, ‘इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि चुनाव से पहले और कई मामलों में तो ट्रंप के अभियान और रूस के बारे में अक्तूबर से काफी समय पहले इस बात की जानकारी थी कि बतौर रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप ने खुद रूस को अपनी प्रतिद्वंद्वी की हैकिंग के लिए कहा था।
बता दें कि बीते हफ्ते वॉशिंगटन पोस्ट ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि सीआईए ने पाया है कि रूस ने अमेरिका में कई ईमेल हैक किए ताकि डॉनल्ड ट्रंप को जिताया जा सके।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.