हालैंड ने तुर्की के विदेश मंत्री के प्रस्तावित विमान को उतरने की अनुमति नहीं दी

Samachar Jagat | Sunday, 12 Mar 2017 11:40:01 AM
Protests after Netherlands bars Turkish official's plane

द हेग। हालैंड सरकार ने शनिवार को रोटरडम शहर में एक प्रस्तावित प्रचार रैली के लिए इस देश की यात्रा हेतु तुर्की के विदेश मंत्री मवलूद शावसउग्लू के विमान को अनुमति नहीं दी।

डच सरकार ने एक बयान में कहा कि तुर्की के अधिकारियों ने सार्वजनिक रूप से प्रतिबंधों की धमकी दी है। यह एक न्यायसंगत समाधान निकालने को असंभव बनाता है।

बयान में कहा गया कि इस वजह से हालैंड मंत्री के विमान को उतरने की अनुमति वापस लेगा।

तुर्की के मंत्री राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोगान की शक्तियों को बढाने के सवाल पर 16 अप्रैल के जनमत संग्रह से पहले विदेश में रहने वाले तुर्की के लाखों मतदाताओं के बीच ‘‘हां’’ के पक्ष में समर्थन जुटाने हेतु यूरोप जा रहे हैं।

तुर्की के विदेश मंत्रालय के अनुसार, शावसउग्लू उस समय इस्तांबुल में थे जब हालैंड के अधिकारियों ने घोषणा की कि वे उनके विमान को उतरने की अनुमति नहीं देंगे।

सरकार ने एक बयान में कहा कि हालैंड वर्तमान घटनाक्रम पर खेद जताता है और तुर्की के साथ बातचीत के पक्ष में बना हुआ है।

हालैंड में तुर्क मूल के चार लाख लोग रहते हैं।

बयान में कहा गया कि हालैंड सरकार को तुर्की के जनमत संग्रह के बारे में लोगों को जानकारी देने में कोई आपत्ति नहीं है लेकिन इन रैलियों को हमारे समाज में तनाव पैदा नहीं करने दिया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.