पाकिस्तान की खुली पोल, पाक के आतंकी गुट ने ही किया था मुंबई हमला: दुर्रानी

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2017 04:04:22 PM
Polls open in Pakistan, Mumbai attack was carried out by terrorist groups: Durrani

मुंबई आतंकवादी हमले से हमेशा अपने आप को दूर रखने की बाते करने वाले पाकिस्तान की आखिरकार पोल खुल ही गई। पाकिस्तान ने आखिरकार इसमें अपनी भूमिका को स्वीकार कर लिया है।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार महमूद अली दुर्रानी ने स्वीकार किया है कि इस हमले को पाकिस्तान में ही स्थित एक आतंकी गुट ने ही अंजाम दिया था।

19वें एशियाई सुरक्षा सम्मेलन में भाग लेने आए दुर्रानी ने कहा, ‘मुंबई में हुए 26/11 के आतंकवादी हमले को पाकिस्तान में ही बसे एक आतंकवादी संगठन ने अंजाम दिया था।

गौरतलब है कि समुद्री रास्ते से आए आतंकवादियों ने मुंबई में हमला किया था। अजमल कसाब नामक एक आतंकी के जिंदा पकड़े जाने के बाद ही इसमें पाकिस्तान का हाथ होने की जानकारी सामने आई थी। लेकिन पाकिस्तान हमेशा से इन आरोपों को नकारता रहा है।

सम्मेलन में देश के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि भारत और अफगानिस्तान दोनों ही देश पिछले कई दशकों से छद्म युद्ध का शिकार रहे हैं। उन्होंने आतंकवाद को अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा एवं शांति के लिए एकमात्र खतरा बताया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.