PIA ने विमान दुर्घटना की वजह इंजन में खराबी बताया, मामले की जांच शुरू

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 03:14:18 PM
PIA said plane crash due to engine failure started investigating case

पेशावर। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस पीआईए ने एक विमान के बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह इसके इंजन में आई खराबी बताया। विमान दुर्घटना में 48 लोग मारे गए थे। पीआईए ने दुर्घटना की वजह की जांच शुरू कर दी हैं। पीआईए के विमान पीके-661 पर लोकप्रिय पॉप गायक से इस्लामिक उपदेशक बने जुनैद जमशेद, उनकी पत्नी और चित्राल के उपायुक्त ओसामा वराइच समेत कुल 48 लोग सवार थे।

विमान खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में चित्राल से इस्लामाबाद जाते समय हवेलियां स्थित पाकिस्तान आयुद्ध फैक्टरी के पास सद्धा बटोलनी गांंव में कल दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। एयरलाइन के अनुसार जब यह एक एटीआर-42 टर्बोप्रॉप विमान था और यह जब मार्ग में था तब इसका इस्लामाबाद के बेनजीर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एयर ट्रैफिक कंट्रोल एटीसी से संपर्क टूट गया था।

पीआईए के अध्यक्ष आजम सैगोल ने इंजन में आई खराबी को विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के लिए जिम्मेदार बताया। सैगोल ने संवाददाताओं से कहा कि शाम को करीब सवा चार बजे एटीसी को पायलट की तरफ से आपात कॉल आया जिसमें इंजन के खराबी आने के बारे में बताया गया था। सैगोल ने कहा कि एटीआर-42 विमान का नियमित रूप से रखरखाव किया जाता था। उन्होंने कहा कि मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह पूरी तरह सुरक्षित विमान था।

लाइफ पार्टनर है खुशमिजाज तो दूर रहेंगी बीमारियां

बुरा नहीं ऑफिस में रोमांस, पर सावधानियां भी जरूरी

इन कारणों से फायदेमंद है सर्दियों में योग-व्यायाम करना, जानिए !



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.