फिलीपीन सेना ने इस्लामी आतंकवादियों पर फिर गिराए बम

Samachar Jagat | Saturday, 27 May 2017 01:50:37 PM
Philippine army bombed again on Islamic terrorists

मारावी। पांच दिनों से इस्लामी आतंकवादियों के खिलाफ चल रही लड़ाई के तहत फिलीपीन के सुरक्षा बलों ने दक्षिणी शहर मारावी पर शनिवार को भी बम गिराए। सुरक्षा बलों ने अपनी कार्रवाई से इरादा जाहिर किया है कि वे रमजान की शुरुआत के बाद भी मुकाबला जारी रखेंगे।

राष्ट्रपति रोड्रिगो ड्यूटर्ट ने झड़पों के बाद समूचे दक्षिणी शहर में मार्शल लॉ लागू कर दिया। झड़पों में कम से कम 48 लोग मारे गए हैं। रोड्रिगो ने कहा है कि स्थानीय खिलाफत कायम करने के लिए इस्लामिक स्टेट ग्रुप की ओर से चलाई जा रही मुहिम के तहत यह झड़पें हुई।

स्थानीय सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जो-अर हेरेरा ने एएफपी को बताया कि हमने ऐसे जगहों की पहचान की है जहां वे इकट्टा हो रहे हैं। हम स्थानीय आतंकवादी संगठन को खत्म करने के लिए सर्जिकल हवाई हमले कर रहे हैं।

बड़ी संख्या में मरीनों को मारावी की तरफ जाते देखा गया। मारावी मुख्य रूप से कैथलिक ईसाइयों की आबादी वाले फिलीपीन का ऐसा शहर है जहां मुस्लिमों की सबसे बड़ी आबादी है।

लड़ाई मंगलवार को उस वक्त शुरू हुई जब दर्जनों बंदूकधारियों ने मारावी में तब उत्पात मचाया जब सुरक्षा बलों ने आईएस के स्थानीय नेता माने जाने वाले इस्नीलॉन हैपिलोन को गिरफ्तार करने की कोशिश की। उन्होंने आईएस के काले झंडे लगा दिए, एक पादरी और 14 अन्य लोगों को एक चर्च से बंधक बना लिया और कई इमारतों को आग के हवाले कर दिया ।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.