पनामा मामलाः वकीलों ने शरीफ को पद छोड़ने का दिया अल्टीमेटम

Samachar Jagat | Sunday, 21 May 2017 09:41:19 AM
Panama case Lawyers gave Sharif ultimatum to quit

लाहौर। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट और लाहौर हाईकोर्ट के वकीलों ने पनामा पेपर्स लीक मामले में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सात दिन के अंदर पद छोड़ने का अल्टीमेटम दिया है। 

वकीलों ने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री पनामा पेपर्स मामले में सात दिनों में सत्ता नहीं छोड़ते है तो वे उनके खिलाफ राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे। 

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन और लाहौर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने इस रूख का एलान किया। दोनों बार एसोसिएशन की ओर से जारी साझा बयान में कहा गया है की दोनों बार एसोसिएशन का मानना है कि पनामा पेपर्स मामले में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के मद्देनजर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अब अपने पद बने नहीं रहना चाहिए और इस्तीफा दे देना चाहिए। 

बयान में कहा गया है कि पनामा मामले ने इस बात का स्पष्ट संकेत दिया है कि शरीफ और उनके बच्चों ने वित्तीय अनियिमताएं और भ्रष्टचार किए तथा जांच के लिए जेआईटी का गठन किया गया है। 

इस बीच शनिवार को सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन और लाहौर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के वकीलों की पाकिस्तान मुस्लिम लीग के समर्थकों से झडपें भी हो गई। इससे पहले अप्रैल में ही लाहौर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने शरीफ को पद छोड़ने का अल्टीमेटम दिया था। 

एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.