अज्ञात व्यक्ति ने की पाक पत्रकार को अगवा करने की कोशिश

Samachar Jagat | Sunday, 04 Jun 2017 04:31:17 AM
Pakistani journalist escapes kidnapping attempt in Islamabad

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के एक प्रमुख टीवी चैनल में काम करने वाले एक पाकिस्तानी पत्रकार ने दावा किया है कि अज्ञात व्यक्ति ने उसे यहां अगवा करने की कोशिश की।

जियो टीवी के पत्रकार एजाज सैयद ने कहा कि बानिगाला पुलिस थाने के पास पार्क रोड पर एक नकाबपोश बाइक सवार ने उसे रोका था और संदिग्ध अपहरणकर्ताओं की एक कार बेहद पास से उनका पीछा कर रही थी।

संदिग्धों ने पत्रकार से कार से बाहर आने के लिए कहा लेकिन पत्रकार ने कार की स्पीड पुलिस थाने की ओर बढ़ा दी।

जानकारी मिलने पर पुलिस ने सभी सडक़ों पर अवरोधक लगा दिए लेकिन वह संदिग्धों को पकडऩे में नाकाम रही। संदिग्धों को पकडऩे के लिए इस्लामाबाद के एसएसपी साजिद कियानी ने क्षेत्र की पुलिस को सीसीटीवी फुटेज ख्ंागालने के आदेश दिए हैं।

पुलिस ने बताया कि गृह मंत्री निसार अली खान को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है और मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है। इस संबंध में अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

सैयद को संवाददाता सम्मेलन में भडक़ाऊ प्रश्न पूछने के लिए जाना जाता है। 2010 में उनके मकान पर हमला हो चुका है और उनकी कार को भी क्षतिग्रस्त किया गया था।

पत्रकारों की रक्षा के लिए बनी समिति के अनुसार, पाकिस्तान पत्रकारों के लिए सबसे खतरनाक स्थान है और 1992 से अब तक यहां कम से कम 60 पत्रकारों की हत्या हो चुकी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.