पाकिस्तान: तुर्की शिक्षकों ने निष्कासन के फैसले को अदालत में दी चुनौती

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 06:44:19 PM
Pakistan Turkish teachers were in court to challenge the expulsion decision

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में करीब 400 प्रत्यर्पित तुर्की नागरिकों ने देश से बाहर निकाले जाने के सरकार के आदेश को आज अदालत में चुनौती दी। इनमें से अधिकतर स्कूल के शिक्षक और उनके परिजन हैं।

पाक...तुर्क शैक्षणिक फाउंडेशन के अध्यक्ष आलमगीर खान और उनके कर्मचारी रमजान अर्सलान तथा मुरत इरवान ने शिक्षकों, दूसरे कर्मचारियों और उनके परिजन को प्रत्यर्पित करने के आदेश को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दी। सरकार ने उन्हें 20 नवम्बर से पहले देश छोडऩे का आदेश दिया है जिनमें स्कूलों में पढ़ रहे बच्चे भी शामिल हैं।

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप इरदोगन के दो दिवसीय पाकिस्तान दौरे पर पहुंचने की पूर्व संध्या पर आदेश जारी किया गया। इरदोगन पाकिस्तान पर पाक...तुर्क स्कूलों के नेटवर्क और कर्मचारियों पर कार्रवाई करने का दबाव बना रहे थे क्योंकि वे कथित तौर पर उनके राजनीतिक विरोधी और मौलवी फतुल्ला गुलेन से जुड़े हुए हैं। गुलेन पर आरोप है कि उन्होंने 15 जुलाई को विफल तख्तापलट का प्रयास किया था।

इरदोगन ने पाकिस्तानी सरकार को अमेरिका स्थित गुलेन समर्थकों के ‘शैतान नेटवर्क’ के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तानी सरकार को धन्यवाद दिया जबकि उन्होंने आश्वासन दिया कि पाक...तुर्क छात्र इससे प्रभावित नहीं होंगे। द डॉन ने खबर दी है कि इस्लामाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति आमेर फारूक याचिका पर सुनवाई कर रहे हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.