पाकिस्तान कश्मीर की जनता का समर्थन जारी रखेगा : सरताज अजीज

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 09:12:09 PM
Pakistan to keep continue support to Kashmir says Sartaj Aziz

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय तथा द्विपक्षीय मंचों पर कश्मीरी जनता को राजनीतिक, कूटनीतिक तथा नैतिक समर्थन जारी रखेगा और वहां की समस्या का हल वहां की युवा पीढ़ी के संघर्षो से ही निकल सकेगा।

उन्होंने नेशनल असेम्बली में कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ कश्मीर सहित सभी मसलों पर द्विपक्षीय आधार पर बातचीत करना और समस्याओं को हल करना चाहता है किन्तु कश्मीर समस्या का हल संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के अनुसार ही निकाला जा सकता है।

उन्होंने कहा कि हम अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ अच्छा संबंध बनाये रखना चाहते हैं किन्तु कश्मीर के बारे में हम अपनी नीति पर कायम हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर हमारे लिये बराबर भावनात्मक सवाल रहा है जिसे हम छोड़ नहीं सकते।

उन्होंने भारत के साथ अपने देश के संबंधों को तनावपूर्ण बताया और कहा कि सितंबर में उड़ी के सैनिक शिविर पर हमले कश्मीर की अशांति और भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इसमें और वृद्धि हुई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.