‘संघर्षविराम के उल्लंघन’ को लेकर पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को तलब किया

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Nov 2016 11:27:46 PM
Pakistan summons Indian envoy over 'ceasefire violations'

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा ‘संघर्ष विराम का अकारण उल्लंघन किए जाने’ को लेकर आज भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया और विरोध दर्ज कराया। एक सप्ताह में भारतीय उप उच्चायुक्त को चौथी बार तलब किया गया है।

पाकिस्तानी विदेश विभाग ने एक बयान में कहा, ‘‘महानिदेशक दक्षिण एशिया और दक्षेस मोहम्मद फैसल ने भारतीय उप उच्चायुक्त जेपी सिंह को आज तलब किया और 31 अक्तूबर को निकिआल और जनद्रोत सेक्टरों में भारतीय सुरक्षा बलों की ओर से किए गए संघर्ष विराम के अकारण उल्लंघन की कड़ी निंदा की।’’

बयान में कहा गया है कि भारतीय सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक महिला सहित छह नागरिक मारे गए और आठ घायल हो गए।

उसने कहा, ‘‘महानिदेशक ने भारतीय पक्ष से कहा कि वह ‘संघर्षविराम के उल्लंघन’ की निरंतर हो रही घटनाओं की जांच करे, भारतीय सुरक्षा बलों को संघर्षविराम का सम्मान करने का निर्देश दे, गांवों को ‘निशाना बनाना’ छोड़े और कामकाजी सीमा और नियंत्रण रेखा पर शांति कायम रखे।’’

एक सप्ताह में यह पांचवा मौका था जब पाकिस्तान के विदेश विभाग ने ‘संघर्षविराम के उल्लंघन’ को लेकर भारत के राजनयिकों को तलब किया।

पाकिस्तानी विदेश विभाग ने भारत के उप उच्चायुक्त को 25, 26 और 28 अक्तूबर को भी तलब किया था।

पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज चौधरी ने 27 अक्तूबर को भारतीय उच्चायुक्त गौतम बम्बावाले को तलब किया था और भारतीय उच्चायोग के एक अधिकारी को ‘अवांछित’ करार दिए जाने के निर्णय से अवगत कराया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.