पाकिस्तान ने की भारतीय सैन्य अधिकारी गोगोई को सम्मानित किए जाने की निंदा

Samachar Jagat | Thursday, 25 May 2017 07:20:01 PM
Pakistan condemns commendation to Indian Army officer Leetul Gogoi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने कश्मीर में एक व्यक्ति को वाहन से बांधकर मानव ढाल के तौर पर इस्तेमाल करने वाले भारतीय सेना के अधिकारी को सम्मानित किए जाने की निंदा की है।

पाकिस्तानी विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने संवाददाताओं से कहा कि कश्मीरी युवक का मानव ढाल के रूप में बेशर्मी से इस्तेमाल करने वाले मेजर लीतुल गोगोई को पुरस्कृति करना निंदनीय है। यह एक अपराध है और इंसानियत का अपमान है।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय खासकर संयुक्त राट्र को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

जकरिया ने भारत पर पाकिस्तान में आतंकवाद की साजिश रचने और वित्तपोषण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव ने इसे स्वीकार किया है।

जाधव के मामले में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के आदेश के बारे में जकरिया ने कहा कि पाकिस्तान मामले की अगली सुनवाई के लिए तैयारी कर रहा है।

जकरिया ने कहा कि सुरक्षा परिषद् के प्रस्तावों को लागू करने के लिए कश्मीर से सेना हटाई जानी चाहिए ताकि कश्मीरी लोग आत्मनिर्णय के अपने अधिकार का इस्तेमाल कर सकें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.