पाकिस्तान-अफगानिस्तान के संबंध ‘खराब’ करने का भारत का प्रयास सफल नहीं होगा : अजीज

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 04:45:04 PM
Pakistan-Afghanistan poor to India efforts will not be successful : Aziz

इस्लामाबाद। विदेशी मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के संबंध खराब करने के भारत के प्रयास सफल नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि अफगान राष्ट्रपति ने पाकिस्तान के बारे में आतंकवाद को समर्थन देने संबंधी जो आलोचना की है उसे वह ज्यादा तवज्जो इसलिए नहीं दे रहे क्योंकि उन्हें पता है कि यह बात उन्होंने भारत को ‘‘खुश’’ करने के लिए कही है।

अजीज ने गनी के बयानों को ‘‘भारत को खुश करने के लिए कही गई बात’’ बताते हुए कहा कि अशरफ गनी अफगान राष्ट्रपति के वक्तव्य अफसोसजनक हैं। यह काबुल की बैचेेनी को दर्शाता है और वहां की खराब होती कानून-व्यवस्था को देखते हुए इसे समझा जा सकता है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान को अलग करने के भारत के प्रयास सफल नहीं होंगे क्योंकि ‘‘हम निकट पड़ोसी’’ हैं।

अमृतसर में हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में शामिल होकर अपने देश लौटने के बाद अजीज ने कहा कि अफगानिस्तान के साथ पाकिस्तान के संबंधों को खराब करने के भारत के प्रयास सफल नहीं होंगे क्योंकि हमारे संबंध धार्मिक और सांस्कृतिक हैं।

इसीलिए हम चाहते हैं कि अफगानिस्तान में आतंकवाद का खात्मा होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अफगानिस्तान के साथ हमारे संबंध किसी के अधीन नहीं हैं और हमें कई मुद्दों पर एक दूसरे के साथ सहयोग करने की जरूरत है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.