पाकिस्तान में विमान क्रैश, विमान में सवार सभी 47 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 07:26:06 AM
Pakistan 47 killed in plane accident

इस्लामाबाद। घरेलू उड़ान पर चितराल से इस्लामाबाद जा रहा पाकिस्तान का एक विमान बुधवार को एबटाबाद के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार सभी 47 लोगों की हादसे में मौत हो गई है। डॉन समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने विमान में सवार सभी 47 लोगों के मरने की पुष्टि की है। विमान के मलबे से 36 शवों को निकाला जा चुका है।

पहली बार एयर सिक्योरिटी में होगी PM की रैली

सरकारी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) द्वारा संचालित इस छोटे विमान पीके-661 में सवार यात्रियों में जाने माने पॉप गायक से इस्लामी धर्म प्रचारक बने जुनैद जमशेद भी शामिल थे। पीआईए के प्रवक्ता दानियल गिलानी ने कहा कि विमान हादसे में मरने वालों में तीन विदेशी, दो बच्चे, चालक दल के पांच सदस्य व नौ महिलाएं भी शामिल हैं। विमान ने चितराल से स्थानीय समयानुसार अपराह्न् 3.30 बजे उड़ान भरी और उसे इस्लामाबाद के बेनजीर भुट्टो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 4.40 बजे उतरना था।

संसद में गतिरोध जारी, आडवाणी हुए नाराज

लेकिन, विमान से की गई एक डिस्ट्रेस काल के बाद यह एबटाबाद के पास हवेलियान में हादसे का शिकार हो गया। डान ने वैश्विक विमानन प्रहरी एविएशन हेराल्ड के हवाले से कहा कि विमान एबटाबाद के निकट इंजन में दिक्कत की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हुआ। लेकिन, पीआईए ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

वित्त मंत्री जेटली बोले- जीएसटी में दोहरे नियंत्रण का मुद्दा सुलझना बाकी

एक सरकारी अधिकारी ताज मुहम्मद ने कहा कि शवों की ऐसी हालत है कि उनकी शिनाख्त करना नामुमकिन है। वे बुरी तरह से जले हुए हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक विमान पहले पहाड़ से टकराया और फिर गिरकर धू-धू कर जल उठा। पहाड़ी इलाका होने की वजह से राहत व बचाव के काम में बाधा पड़ी है। रात होने और बेहद ठंड से इस पर असर पड़ा है।

शराब नीति पर पंजाब और पुड्डुचेरी सरकार को सुप्रीम कोर्ट की लताड़



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.