अमेरिका की ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी पर हुए हमले में 11 लोग घायल

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 08:08:17 AM
Ohio State University in the US, 11 people were injured in the attack on

वाशिंगटन। अमेरिका की ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी में एक युवक ने कार और चाकू से हमला कर दिया जिसमें 11 लोग घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने संदिग्ध को गोली मारी जिसमें उसकी मौत हो गई। 

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक इस छात्र ने राहगीरों पर अपनी कार चढ़ा दी। जिसके बाद इस युवक ने कार से बाहर निकलकर आने-जाने वाले लोगों पर चाकू से हमला किया जिसमें 11 लोग घायल हो गए। 

अमेरिकी कांग्रेस के एक सदस्य और अन्य आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इस हमले की जांच एक संभावित आतंकवादी हमले के रूप में की जा रही है। हमलावर की पहचान यूनिवर्सिटी के ही एक छात्र अब्दुल रजाक अली आरतन के रूप में की गई है। 

अमेरिकी आधिकारिक सूत्रों के अनुसार ओहियो यूनिवर्सिटी में लोगों पर हमला करनेवाला युवक सोमालियाई छात्र था और अमेरिका में स्थायी तौर पर रह रहा था। 

ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी के पुलिस प्रमुख ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि हमलावर की उम्र लगभग 20 साल थी। अमेरिका की केंद्रीय जांच एजेंसी एफबीआई भी इस हमले की जांच कर रही है।            -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.