ओबामा ने कहा, 330 कैदियों की सजा में कटौती पर है गर्व

Samachar Jagat | Friday, 20 Jan 2017 10:05:16 AM
Obama said is proud to cut sentence of 330 prisoners

वाशिंगटन। अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि मादक पदार्थों से जुड़े अपराधों में दोषी ठहराये गए 330 संघीय कैदियों की सजा अवधि में कटौती करने पर उन्हें ‘गर्व’ है। उन्होंने कहा कि ये लोग दूसरे मौके के हकदार थे।

ओबामा ने कल ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपति के रूप में अपने आखिरी फैसलों में इस चीज को शामिल करना मेरे लिए गर्व की बात है। अमेरिका ऐसा राष्ट्र है, जहां दूसरा मौका मिलता है और ये 1,715 लोग इसके हकदार थे।

व्हाइट हाउस ने कहा कि इसके साथ ऐसे लोगों की कुल संख्या 1,715 हो गई, जिनकी सजा अवधि में ओबामा ने कटौती की। यह आंकड़ा किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति के संदर्भ में सर्वाधिक है।

व्हाइट हाउस के वकील नील एगलस्टोन ने कहा कि इन पुरूषों और महिलाओं में अधिकतर मादक पदार्थों से जुड़े अपराधों की सजा काट रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने सजा में अन्याय देखा, जो कई परिस्थितियों में थोपे गये थे। उनका मानना है कि ऐसे लोग दूसरे मौके के हकदार हैं। भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.