चुनावी कड़वाहट के बाद ओबामा ने देशवासियों से ‘एकजुटता’ की अपील की

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 09:31:41 AM
Obama election bitterness countrymen 'solidarity' urged

एर्लिंग्टन अमेरिका।  चुनाव के तीन दिन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने अंतिम वेटनर्स डे  भाषण में देशवासियों से वर्ष 2016 के अमेरिकी चुनाव की कड़वाहट के बाद एकजुटता की अपील की। 

एर्लिंग्टन नेशनल सिमिट्री में ओबामा ने कहा कि वेटन्र्स डे अक्सर कड़े चुनावी मुकाबले के बाद आता है जो इस बार काफी कड़वाहट भरा रहा और जिसने ‘‘देशभर में हमारे मतभेदों को उजागर कर दिया।’’उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अमेरिकियों में एक भावना है कि वे अपने विपक्षियों से दूरी बनाकर नहीं रखते हैं । यह भावना हमारी साझा नस्ल में है कि हम विभिन्नता में एकता बनाते हैं और बहुत मुश्किल होने के बावजूद इस एकता को मजबूती प्रदान करते हैं ।’’

ओबामा ने कहा कि अब चुनाव समाप्त हो चुका है और ‘‘ हम उन सिद्धांतों के साथ एक साथ आगे बढऩे के रास्ते तलाश रहे हैं , एक दूसरे से जुडऩे के रास्ते तलाश रहे हैं जो कि राजनीतिक बदलाव से कहीं अधिक मजबूत हैं ।’’ मंगलवार को हुए राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप की जीत के बाद देशभर में उनके खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं । अमेरिका में वेटनर्स डे देश के सशस्त्र बलों में अपनी सेवा दे चुके पूर्व सैनिकों के सम्मान में मनाया जाता है । ( एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.