ओबामा ने 21 कलाकारों, खिलाडिय़ों, अन्य को शीर्ष अमेरिकी असैन्य पुरस्कार से किया सम्मानित

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 09:34:34 AM
Obama 21 artists athletes, and other top US civilian award conferred by

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ऐसे 21 बेहतरीन अभिनेताओं, संगीतकारों, खिलाडिय़ों और नवोन्मेषकों को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया है जिन्होंने विगत कई वर्षों से प्रेरणा का स्रोत रहे हैं। व्हाइट हाउस के ईस्ट रूम में कल एक घंटा चले इस समारोह के समापन पर ओबामा ने कहा कि इस मंच पर मौजूद हर शख्स ने बेहद मजबूती से, अकल्पनीय तरीके से मेरे दिल को छुआ है।

‘प्रेसीडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम’ विशेष तौर पर अमेरिका के राष्ट्रीय हितों, इसकी सुरक्षा और इसकी संस्कृति के लिए अभूतपूर्व योगदान करने वालों को दिया जाता है। ओबामा ने 2016 में यह पुरस्कार पाने वाले समूह को ‘‘खासतौर पर प्रभावी वर्ग’’ बताया। फिल्मों के संसार में ओबामा ने टॉम हैंक्स, रॉबर्ट डी नीरो, रॉबर्ट रेडफोर्ड और सिसिली टायसन को सम्मानित किया।

सम्मान पाने वालों में दो महान बास्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जॉर्डन और करीम अब्दुल-जब्बार का नाम शामिल है। ओबामा ने उल्लेख किया कि किस तरह से जॉर्डन का नाम उत्कृष्टता का पर्याय बन गया है।ब्रूस स्प्रिंग्सटीन और डायना रॉस को उनके संगीत के लिए सम्मानित किया गया। सम्मान प्राप्तकर्ता अन्य शख्सियतों में समाजसेवी बिल एवं मेलिंडा गेट्स, हास्य कलाकार एलेन डीजेनेरेस और प्रसारक विन स्कली शामिल हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.