उत्तर कोरिया ने जापानी सागर में दागीं 4 बैलिस्टिक मिसाइले

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2017 09:07:00 AM
North Korea fired four ballistic missiles into the Japanese Sea

सियोल। उत्तर कोरिया ने सोमवार को जापानी सागर में चार बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं। दक्षिण कोरिया के जॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने बयान जारी कर कहा कि उत्तर कोरिया के डोंगचांग री-लोंग मिसाइल स्थल के पास से सुबह 7.36 बजे चार प्रोजेक्टाइल दागे गए। बयान के मुताबिक, हमारा अनुमान है कि उत्तर कोरिया ने चार बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं। हम मिसाइलों का विश्लेषण कर रहे हैं कि वे किस प्रकार की थी।

इसका अंतिम विश्लेषण करने में खासा समय लग जाएगा। इन मिसाइलों को दागे जाने के बाद कार्यवाहक राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री हवांग क्यो-आहन ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठका आयोजन किया। सैन्य अधिकारियों ने संभावना जताई कि दागे गए प्रोजेक्टाइल इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) हो सकती हैं।

जापान मंत्रिमंडल के मुख्य सचिव योशीहिदे सुगा ने कहा कि उत्तर कोरिया द्वारा दागी गई चार में तीन मिसाइलें जापान के विशेष आर्थिक क्षेत्र (ईईजेड) में जा गिरी। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप के 20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद उत्तर कोरिया ने पहली बार मिसाइलों का परीक्षण किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.