निक्की हेली ने की ट्रंप से मुलाकात

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 11:19:38 AM
Nikki Haley met by Trump

न्यूयॉर्क। डोनाल्ड ट्रम्प की सरकार में विदेश मंत्री अथवा वाणिज्य मंत्री के तौर पर शामिल किए जाने की अटकल के बीच दक्षिणी कैरोलिना प्रांत की भारतीय मूल की गवर्नर निक्की हेली ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति से मुलाकात की और नए प्रशासन को लेकर ‘अच्छी’ बातचीत की।

 निक्की के प्रवक्ता रॉब गॉडफ्रे ने कहा, ‘गवर्नर निक्की हेली ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात की। दोनों ने अच्छी बातचीत की और वह नए प्रशासन में शामिल होने को लेकर बहुत उत्साहित हैं।’ इस मुलाकात का पूरा ब्यौरा नहीं मिल पाया है, हालांकि दक्षिणी कैरोलिना के अखबार ‘द स्टेट’ ने खबर दी कि कल न्यूयॉर्क के ट्रंप टावर में निक्की और ट्रंप के बीच मुलाकात हुई।

रिपब्लिकन पार्टी का उभरता सितारा मानी जा रही 44 वर्षीय निक्की ने रिपब्लिकन प्राइमरी चुनाव में सीनेटर मार्को रबियो को समर्थन दिया था लेकिन निक्की आम चुनाव से पहले ट्रंप के समर्थन में आगे आई थीं और उन्होंने कहा था कि वह न्यूयार्क के अरबपति कारोबारी को वोट देंगी। 

भारतीय प्रवासियों की बेटी निक्की को यदि मंत्री पद के लिए चुना जाता है तो वह ट्रंप के कैबिनेट में नस्ली एवं लैंगिक विविधता दोनों लेकर आएंगी। निक्की का नाम ट्रंप कैबिनेट में शामिल होने की संभावितों की सूची में आया है। उनको विदेश अथवा वाणिज्य मंत्री बनाए जाने की अटकल है।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.