नेपाली राष्ट्रपति ने संविधान पर गतिरोध का समाधान निकालने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई

Samachar Jagat | Sunday, 04 Dec 2016 02:25:28 PM
Nepali President all-party meeting to resolve impasse on constitution

काठमांडो। नेपाल के संविधान में संशोधन पर गतिरोध को लेकर चिंतित राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने रविवार को मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। विधानसभा-संसद में प्रतिनिधित्व करने वाले राजनीतिक दलों की बैठक रविवार शाम को होगी।

टॉलीवुड की हाइएस्ट पेड आइटम गर्ल है तमन्ना, इन एक्ट्रेसेस का भी चार्ज लाखों-करोड़ों में 

रिपब्लिका ऑनलाइन ने एक सूत्र के हवाले से कहा कि राष्ट्रपति भंडारी ताजा राजनीतिक घटनाक्रम से चिंतित रहीं हैं। सूत्र के अनुसार उन्होंने मौजूदा गतिरोध के राजनीतिक समाधान के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। राष्ट्रीय जनमोर्चा नेपाल के अध्यक्ष चित्र बहादुर केसी ने कहा कि राष्ट्रपति ने उन्हें फोन कर बैठक में आने के लिए कहा।

बैठक ऐसे समय में बुलाई गई है जब राजनीतिक दल संसद में पेश संविधान संशोधन विधेयक को लेकर बंटे हुए हैं। राष्ट्रपति भंडारी प्रमुख दलों के शीर्ष नेताओं से आमसहमति के जरिये मौजूदा राजनीतिक गतिरोध से देश को बाहर निकालने के लिए प्रयास करने का अनुरोध कर रहीं हैं।

फिल्ममेकर अनुराग की बेटी आलिया ने किया मॉडलिंग डेब्यू : see Photos

पिछले साल बनाए गए संविधान को मधेसी समुदाय के आंदोलन के कारण लागू नहीं किया जा सका था। देश की प्रांतीय सीमा को फिर से निर्धारित करने के लिए संविधान में संशोधन की मांग मधेसी दलों की प्रमुख मांग है। मधेसी फ्रंट ने पिछले सप्ताह संविधान संशोधन विधेयक का समर्थन करने से इनकार करते हुए कहा था कि भेदभाव करने वाले मौजूदा स्वरूप में यह स्वीकार्य नहीं है।

यूनाइटेड डेमोक्रेटिक मधेसी फ्रंट यूडीएफएम और फेडरल सोशलिस्ट फोरम-नेपाल एफएसएफ-एन ने कहा कि वे संविधान संशोधन विधेयक को स्वीकार नहीं कर सकते जिसे नेपाल सरकार ने सीपीएन-यूएमएल के विरोध के बावजूद संसद में रखा है।

बेबी बंप के साथ फिर कवर पेज पर छायी करीना, देखें लेटेस्ट Photo Shoot

लाइफ पार्टनर है खुशमिजाज तो दूर रहेंगी बीमारियां

वेडिंग सीजन : शादी के कुछ हफ्ते पहले तक रखे इन ध्यान 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.