साझा सरकार बनाने के लिए मुशर्रफ ‘गोपनीय समझौता’ करना चाहते थे : शरीफ

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 04:35:42 AM
Musharraf wanted to make 'secret confidentiality' to form a shared government: Sharif

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने सउदी अरब से निर्वासन से लौटकर साझा सरकार बनाने के लिए उनसे शरीफ से ‘गोपनीय समझौते’ की पेशकश की थी।

समाचार पत्र ‘डॉन’ के अनुसार सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग एन की संसदीय समिति की बैठक में कल शरीफ ने कहा, ‘‘मुशर्रफ 2007 में मेरे साथ एक गोपनीय समझौता करना चाहते थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुशर्रफ ने मुझसे सीधे तौर पर इस समझौते की पेशकश की थी, लेकिन मैंने इसे ठुकरा दिया।’’

शरीफ ने कहा कि जनरल मुशर्रफ उनसे मिलना चाहते थे और अतीत में उन्होंने ऐसे कई प्रयास किए थे, ‘‘लेकिन मैंने इनकार कर दिया था।’’
प्रधानमंत्री शरीफ ने निर्वासन से लौटने के बाद पहली बार इस तरह का खुलासा किया है। मुशर्रफ ने 1999 में उनका तख्तापलट किया था और इसके बाद शरीफ सउदी अरब में निर्वासन की जीवन बिता रहे थे। वह 2007 में फिर से पाकिस्तान की राजनीति में लौटे।

शरीफ ने कहा, ‘‘हम बहुत ही खराब हालात में देश से गए थे और लंबे समय तक लौटने नहीं दिया गया। अब मुशर्रफ पाकिस्तान नहीं लौट सकते।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.