यौन उत्पीडऩ की शिकार हुई थी ब्रिटेन की यह महिला सांसद

Samachar Jagat | Saturday, 10 Dec 2016 01:18:08 PM
MP Michelle Thomson in contact with police after rape speech in House of Commons

लंदन। ब्रिटेन की संसद में उस वक्त माहौल बेहद भावुक हो गया, जब वहां की दो महिला सांसदों ने अपने साथ हुए रेप और रेप की कोशिशों की बातों को सभी के समक्ष साझा किया। उस वक्त संसद में बैठे माननीयों के लिए यह वाकया बेहद चौंकाने वाला रहा। बाद में दोनों ही महिलाओं को विभिन्न सांसद उनके साथ हुए कुकृतर््य के लिए सांत्वना देते हुए भी दिखाई दिए। इस दौरान लेबर पार्टी की महिला सांसद ट्रेसी ब्रेबिन ने सांसदों के समक्ष अपनी कहानी साझा करते हुए बताया कि वह हादसे के काफी समय बाद तक डर के साए में जीती थीं। यह डर उन पर इस कदर हावी था कि वह अपने साथ चाकू लेकर सोती थीं।

उन्होंने बताया कि जब वह 20 वर्ष की थीं तब एक अजनबी ने उनके साथ रेप करने की कोशिश की थी। वह इस मामले में अन्यों से खुशनसीब रहींं कि वह अपनी इस कोशिश में कामयाब नहीं हो सका। इसकी वजह एक भारतीय था। दरअसल उनके पड़ोस में रहने वाले एक भारतीय युवक ने जब ब्रेबिन के साथ हाथापाई और जोर-जबरदस्ती होते हुए देखा तो वह तुरंत मदद के लिए वहां पहुंच गया। उसने न सिर्फ उनके साथ घटित हो सकने वाली किसी अनहोनी को रोक दिया, बल्कि उसको सजा दिलवाने में भी ब्रेबिन का पूरा साथ दिया।

ब्रेबिन ने बताया कि जब वह यूनिवर्सिटी में सेकेंड ईयर की स्टूडेंट थीं, तब एक दिन एक व्यक्ति ने उन्हें अपनी कार के नजदीक से गुजरते हुए देखा। बाद में वह व्यक्ति आगे उनका इंतजार करने लगा। ब्रेबिन उस वक्त तक किसी भी तरह के खतरे से अंजान थीं। उन्होंने बताया कि जब वह उसके सामने से गुजरीं उसने उनका रास्ता रोक लिया। उस वक्त वह बुरी तरह डर गईं और उनका शरीर डर से कांपने लगा था। उस व्यक्ति ने उन्हें नीचे गिरा दिया और उनके साथ रेप करने की कोशिश की। ब्रेबिन ने खुद को बचाने के लिए उस व्यक्ति के साथ हाथापाई भी की और काफी विरोध भी किया, लेकिन यह सब नाकाफी साबित हो रहा था।

इस दौरान उस व्यक्ति ने उनके साथ काफी मारपीट भी की। तभी उनके पड़ोस में रहने वाला एक भारतीय वहां पर फरिश्ता बनकर पहुंचा और उसने उन्हें बचाया। बाद में उस भारतीय ने आरोपी को सजा दिलवाने में भी ब्रेबिन की मदद की। ब्रेबिन आज तक न तो उस वाकये को ही भूला पाई हैं और न ही अपने उस भारतीय पड़ोसी को भुला सकी हैं। लेकिन इस वाकये ने उन्हें काफी डरा दिया था। अपने इस कड़वे सच को उन्होंने पहली बार किसी के समक्ष जाहिर किया।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.