थाईलैंड में बाढ़ से अब तक 40 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Monday, 16 Jan 2017 01:56:23 AM
More rain and pain expected as Thai flood death toll rises to 40

बैंकॉक। थाईलैंड में बेमौसम बरसात से उत्पन्न बाढ़ की समस्या के कारण अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश के आपदा प्रबंध के शीर्ष अधिकारी के मुताबिक आनेवाले दिनों में यहां पर और अधिक बारिश की आशंका है जिससे रबर उत्पादन और पर्यटन पर असर पड़ेगा।

आपदा रोकथाम और शमन विभाग के प्रमुख कटाची ने कहा कि देश के दक्षिण इलाके में भारी बारिश के कारण सडक़ें और रेल यातायात पूरी तरह कट चुकी है और फसलों को भी नुकसान पहुंचने की आशंका है। इससे 16 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा, सबसे खराब दौर खत्म नहीं हुआ है। हम इस सप्ताह और अधिक बारिश होने की उम्मीद कर रहे हैं। कई जगहों पर पानी के जमाव को साफ करने का प्रयास हो रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को और अधिक बारिश होने का अनुमान है। थाईलैंड में मुख्यत: जून से नवम्बर के महीने में बारिश होती है लेकिन गत एक जनवरी से हो रहे बेमौसम बरसात के कारण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

थाईलैंड प्राकृतिक रबर के उत्पादन में दुनिया की सबसे महत्वपूर्ण उत्पादकों में से एक है। राष्ट्रीय रबर अधिकारियों ने गत गुरुवार को कहा कि वर्ष 2016-2017 में बाढ़ के कारण इसका उत्पादन 10 प्रतिशत कम होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.