चार देशों की यात्रा पूरी करके स्वदेश रवाना हुए मोदी

Samachar Jagat | Sunday, 04 Jun 2017 12:15:04 AM
Modi leaves for home after wrapping up four-nation tour

पेरिस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार देशों जर्मनी, स्पेन, रूस और फ्रांस की अपनी यात्रा पूरी करके शनिवार को स्वदेश रवाना हो गए।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘फ्रांस की सरकार और लोगों को मेरी यात्रा के दौरान उनके सत्कार के लिए मेरा आभार। यह एक महत्वपूर्ण यात्रा थी।’’

मोदी अपनी यात्रा के आखिरी हिस्से के तहत यहां पहुंचे थे। उन्होंने फ्रांस के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति इमेनुएल मैक्रों के साथ राष्ट्रपति भवन एलिसी पैलेस में व्यापक बातचीत की।

मैक्रों के साथ बातचीत करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत भविष्य की पीढिय़ों के लिए जलवायु संरक्षण के पेरिस समझौते से ‘‘आगे बढक़र’’ काम करने को प्रतिबद्ध है। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र की मध्यस्थता वाले समझौते को दुनिया की साझा विरासत बताया।

मोदी रूस से फ्रांस पहुंचे थे जहां उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत की। उन्होंनेे वहां एक अंतरराष्ट्रीय आर्थिक मंच में हिस्सा लिया। रूस से पहले मोदी ने जर्मनी और स्पेन की भी यात्रा की और वहां शीर्ष नेतृत्व के साथ बातचीत की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.