म्यांमार में मध्यम दर्जे के भूकंप के झटके, कोई हताहत नहीं

Samachar Jagat | Monday, 13 Mar 2017 09:27:19 PM
Middle earthquake shocks in Myanmar no casualties

यंगून। म्यांमार के आर्थिक शहर यंगून में आज भारतीय समयनुसार आठ बजकर पचास मिनट पर 5.1 तीव्रता के भूकंप केे मध्यम झटके महसूस किए गए।

अभी तक देश के किसी भी भाग से किसी भी तरह के नुकसान या बिजली आपूर्ति बाधित होने की खबर नहीं आई है। शहर में यातयात व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है। अमेरिकी सर्वेक्षण सर्वे के मुताबिक भूकंप का केंद्र उत्तर-पश्चिमी यंगून शहर से 69 किलोमीटर दूर था।

काबुल में बस विस्फोट

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज व्यस्त समय के दौरान एक बस में शक्तिशाली विस्फोट हुआ। किसी संगठन ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन यह हमला उस वक्त हुआ है जब तालिबान ने वार्षिक बसंत उत्सव की आधिकारिक शुरूआत से पहले हमले तेज कर दिए हैं।

गृह मंत्रालय ने शुरूआती सूचना के आधार पर बताया कि विस्फोट में कम से कम एक महिला की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता बसीर मुजाहिद ने कहा, काबुल में मिनीबस को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया। इससे पहले बीते बुधवार को अफगानिस्तान के सबसे बड़े सैन्य अस्पताल पर बंदूकधारियों ने हमला किया था जिसमें 100 से अधिक लोग मारे गए थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.