विदाई भाषण में ओबामा ने मिशेल और बेटियों का शुक्रिया अदा किया

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Jan 2017 01:04:55 PM
Michelle Obama and daughters farewell speech thanked

शिकागो। भावुक बराक ओबामा ने अपने विदाई भाषण में पत्नी मिशेल का शुक्रिया अदा किया। ओबामा ने कहा कि मिशेल ने उनके सियासी सपनों को पूरा करने के लिए कई त्याग किए हैं। उन्होंने मिशेल को अपनी ‘‘सबसे अच्छी दोस्त’’ और नई पीढ़ी के लिए ‘‘आदर्श’’ बताया।ओबामा ने अपने हजारों समर्थकों से कहा, ‘‘मिशेल, बीते 25 साल से आप मेरी पत्नी, मेरे बच्चों की मां होने के साथ-साथ मेरी सबसे अच्छी दोस्त भी हैं।

यहां पहली पंक्ति में प्रथम महिला मिशेल अपनी सबसे छोटी मालिया और अपनी मां के साथ बैठी थीं।निवर्तमान राष्ट्रपति ओबामा ने मिशेल को शुक्रिया कहा तो वहां मौजूद सभी लोग उनके सम्मान में खड़े हो गए। ओबामा ने मिशेल के बारे में कहा कि जो जिम्मेदारी और भूमिका आपने नहीं मांगी थी उसे भी आपने बहुत ही सुंदर ढंग से, दृढ़ता से और अपने हास्यबोध के जरिए अपनाया और निभाया। व्हाइट हाउस को आपने सभी के लिए सुगम बनाया।

उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी की नजरें अब और ऊंचे लक्ष्यों पर हैं क्योंकि उनकी रोल मॉडल आप हैं। मुझे आप पर गर्व है। आपने देश का मान बढ़ाया है। निवर्तमान राष्ट्रपति ने अपनी बेटियों साशा और मालिया का भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि मालिया और साशा,असाधारण परिस्थितियों में आप दोनों बेहतरीन, स्मार्ट और खूबसूरत युवतियों के रूप में सामने आई हैं लेकिन सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आप दयालु, विचारशील और उत्साह से भरपूर हैं।

इतने वर्षों तक स्पॉटलाइट में रहने का बोझ आपने इतनी आसानी से उठाया। मैंने अपने जीवन में जो कुछ भी किया है उसमें सबसे ज्यादा गर्व मुझे आपका पिता होने में है। इस दौरान मालिया लगातार अपने आसुंओं को रोकने की कोशिश कर रही थीं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.