मेक्सिको सीमा पर दीवार बनी तो अमेरिकी उत्पादों पर लगाऐंगे टैक्स-लुइस विदेग्रे

Samachar Jagat | Sunday, 26 Feb 2017 01:24:18 PM
Mexico border wall just put a tax on products made in the US- Luis Videgre

अमेरिका द्वारा मक्सिकों की सीमा पर बनाए जाने वाली दीवार पर मेक्सिको के विदेश मंत्री ने अपना बयान दिया है। मेक्सिको के विदेश मंत्री ने अमेरिका को कहा है की अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सीमा पर दीवार बनाने के लिए मेक्सिको से आयात होने वाले सामान पर कर लगाते हैं तो उनका देश भी अमेरिकी उत्पादों पर टैक्स लगाएगा।

विदेश मंत्री ने कहा की ‘मेक्सिको के सामने अब यह मौखिक धमकी नहीं रह गई है। यह अब एक हकीकत बन गई है। मेक्सिको की सरकार को जवाब देना ही होगा।’ उन्होंने कहा, ‘इसका जवाब अमेरिका से आने वाले हर आयात पर आम टैक्स लगाना नहीं होगा क्योंकि इससे मेक्सिको के उपभोक्ता को नुकसान पहुंचेगा। 

ट्रंप द्वारा मेक्सिको और अमेरिका की सीमा पर 3200 किलोमीटर की दीवार बनाने का भुगतान मेक्सिको से करवाने पर जोर दिए जाने के कारण दोनों पड़ोसी देशों के बीच बीते कई दशकों में अब तक का सबसे भारी कूटनीतिक तनाव चल रहा है। मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरीके पेना नीटो की सरकार ने ऐसे किसी भी कदम के प्रति कड़ा विरोध जताया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.