तूफान की वजह से ट्रम्प के साथ मार्केल की मुलाकात स्थगित

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 10:16:42 AM
Merkel adjourned with Trump due to storm

बर्लिन। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने बर्फीली तूफान की आशंका को देखते हुए वाशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से अपनी पहली मुलाकात को स्थगित कर दिया है। मार्केल ने कहा कि जब वे वाशिंगटन जाने के लिए हवाईअड्डा के रास्ते में थीं तभी ट्रम्प ने उन्हें तूफान की वजह से कारण यात्रा स्थगित करने के लिए फोन किया।

अमेरिका के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में इस तूफान के आने की आशंका है और इसके कारण आज कई एयरलाइंस ने अपनी हजारों उड़ानों को रद्द कर दिया है तथा कुछ मेयरों ने आज स्कूलों को बंद रखने के आदेश भी दिये हैं। व्हाईट हाउस की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि मर्केल की यात्रा शुक्रवार को फिर से निर्धारित की जाएगी। मार्केल ने ट्रम्प से दस मिनट की बातचीत के बाद अपने साथ वाशिंगटन जाने वाले पत्रकारों को यात्रा में बदलाव की जानकारी दी।

मार्केल ने सरकारी एयरबस ए340 विमान में सवार पत्रकारों से कहा कि यात्रा रद्द कर दी गई है। यह मजाक नहीं है। मार्केल की आज दो घंटे तक ट्रम्प से मुलाकात का कार्यक्रम निर्धारित था। इसके बाद लंच का भी आयोजन होना था। इंजीनियरिंग समूह सीमेंस और कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू सहित जर्मनी की तीन कंपनियों के शीर्ष अधिकारी भी मार्केल की इस स्थगित यात्रा में साथ जाने वाले थे। मौसम संबंधी कारणों के चलते मार्केल की इससे पहले भी कई यात्रा स्थगित की जा चुकी है।

वर्ष 2010 में अमेरिकी यात्रा के दौरान एक द्वीप में ज्वालामुखी में विस्फोट की वजह से उन्हें पुर्तगाल और इटली के घुमावदार रास्तों के जरिए स्वदेश लौटना पड़ा था। जर्मन सरकार के अधिकारियों ने कहा कि मार्केल की वाशिंगटन यात्रा के दौरान उनके और ट्रम्प के बीच व्यापार के मुद्दों, रूस, नाटो और मध्य पूर्व सहित जटिल और कठिन मुद्दों पर बातचीत होगी।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.