व्हाइट हाउस के निकट एक व्यक्ति को संदिग्ध पैकेट के साथ पकड़ा गया

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 06:00:02 AM
Man arrested near White House claimed to have 'nuclear bomb detonator,' police say

वाशिंगटन। व्हाइट हाउस को मंगलवार को उस वक्त थोड़े समय के लिए बंद करना पड़ा जब एक व्यक्ति अमेरिकी सेक्रेट सर्विस के अधिकारियों तक ‘संदिग्ध पैकेट’ के साथ पहुंचा और संदेहास्पद टिप्पणियां कीं।

यह व्यक्ति वर्दीधारी अधिकारियों के पास सुबह करीब 1015 बजे स्थानीय समयानुसार पहुंचा। उस समय राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस दोनों व्हाइट हाउस में मौजूद थे।

सीक्रेट सर्विस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘एक संदिग्ध पुरुष फिफ्टींथ और पेंसिलवानिया एवेन्यू इलाके में वर्दीधारी अधिकारियों के पास पहुंचा। उसने कुछ संदेहास्पद टिप्पणियां कीं। उसके पास एक पैकेट भी था। हमने उस व्यक्ति से पैकेट ले लिया। वह अब सीके्रट सर्विस की हिरासत में है।’’

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘विस्फोटक निरोधक टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं। हमने एक सुरक्षा दायरा तय किया। मीडिया को अंदर लाया गया और कुछ गतिविधियों को अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया गया। व्हाइट हाउस की दूसरी सभी गतिविधियां सामान्य रूप चलती रहीं।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.