लंदन हमला: ट्रंप ने टेरीजा से की फोन पर बात

Samachar Jagat | Sunday, 04 Jun 2017 11:55:34 AM
London attack Trump talked on phone from britain PM theresa

वाशिंगटन। लंदन में आज हुए आतंकी हमलों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे से फोन पर बात की और ‘बर्बर’ हमलों को लेकर अपनी संवेदना प्रकट की। ट्रंप ने आतंकी हमलों की जांच में अमेरिका के ‘पूरे सहयोग’ की पेशकश की। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, राष्ट्रपति ने पुलिस की साहसी प्रतिक्रिया की सरहना की और जांच और हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के जद में लाने में अमेरिकी सरकार की ओर से पूरे सहयोग की पेशकश की।

ब्रिटेन की राजधानी लंदन के मध्य इलाके में आज दो आतंकी हमलों में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। पुलिस ने तीन संदिग्धों को मार गिराया है। इस साल ब्रिटेन में हुई यह तीसरी आतंकवादी वारदात है। आगामी आठ जून को होने जा रहे आम चुनाव से कुछ दिनों पहले लंदन ब्रिज और बरो मार्केट में आतंकी हमला हुआ। टेरीजा मे ने लंदन की घटनाओं को संभावित आतंकवादी कृत्य बताया है।

लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन ने कहा कि लंदन में ‘बर्बर एवं स्तब्धकारी घटनाओं’ के पीडि़तों के साथ उनकी संवेदनाएं हैं। लंदन के मेयर सादिक खान ने ‘जानबूझकर किया गया और कायराना हमला’ करार देते हुए इन हमलो की निंदा की है। 

कुछ दिन पहले 22 मई को मैनचेस्टर में एक आत्मघाती बम विस्फोट हुआ था जिसमें 22 लोग मारे गए थे और 116 लोग घायल हो गए थे। मैनचेस्टर हमले के हमलावर की पहचान 22 साल के सलमान आबिदी के रूप में हुई थी। 

बीते 22 मार्च को संसद भवन के निकट हुए हमले में हमलावर सहित छह लोग मारे गए थे और कम से कम 50 लोग घायल हो गए थे। खालिद मसूद नामक हमलावर ने अपनी कार राहगीरों पर चढ़ा दी थी और संसद परिसर के बाहर की बाड़ से वाहन टकरा दिया था। उसे सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.