लादेन का सिर इस कदर हो गया था चूर, शिनाख्त के लिए फिर से जोड़ा गया : पूर्व नेवी कमांडो

Samachar Jagat | Monday, 10 Apr 2017 11:14:51 AM
Laden head had become so resembled for shattered, identification: Former Navy commandos

न्यूयॉर्क। आतंकी संगठन अल कायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन का सिर गोली लगने से इस कदर फट गया था कि पहचान के लिए उसके सिर के टुकड़ों को एक साथ रखना पड़ा था। लादेन को मार गिराने का दावा करने वाले अमेरिकी नेवी सील के एक पूर्व शूटर ने इस बात का खुलासा किया है। शूटर राबर्ट ओ नील ने एक किताब में किए अपने दावे को दोहराया कि उन्होंने अकेले ही ओसामा को 3 गोलियां मारी थी और 9/11 हमलों के जिम्मेदार आतंकी को ढेर कर दिया था।

न्यूयॉर्क डेली की खबर के अनुसार  द ऑपरेटर : फायरिंग शॉट्स दैट किल्ड बिन लादेन में नौसेना की सील टीम के 6 पूर्व शूटरों ने पाकिस्तान के ऐबटाबाद के परिसर में उस रात हुई घटना का ब्योरा दिया है। ओ नील ने अपनी किताब में ये दावा किया है कि ओसामा का सिर उनकी गोलीबारी से इस कदर क्षतिग्रस्त हो गया था कि पहचान करने की फोटों के लिए सिर के टुकड़ों को एक साथ रखना पड़ा था। ओ नील के संस्मरण पर विवाद अब तक बरकरार है।

यह विवाद खासतौर पर इसलिए भी हैं कि उन्होंने स्पेशल ऑपरेशन के नियमों का उल्लंघन करते हुए ऑपरेशन की जानकारी सार्वजनिक रूप से साझा की है। ओ नील की किताब इसी ऑपरेशन पर आधारित सील के ही एक और सदस्य मार्क बिसनेट की किताब 'नो ईजी डे' के 5 वर्ष बाद आई है। इस किताब को पब्लिकेशन के लिए ओनील 68 लाख डॉलर (करीब 44 करोड़ रुपए) भरेंगे, क्योंकि उन्होंने किताब में नॉन-डिस्क्लोजर डील का उल्लंघन करते हुए गोपनीय जानकारी साझा की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.